Our Team

रूद्र प्रताप सिंह

उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से M.com की पढ़ाई करने के बाद गाजियाबाद से PGDM किया तथा पढ़ाई के साथ-साथ छात्र राजनीति का भी हिस्सा बने रहे। बीते 15 सालों में राजनीतिक सफर में युवाओं के लिए शिक्षा व रोजगार के क्षेत्र में योगदान के साथ-साथ युवाओं की राजनीति में भागीदारी से जुड़े कार्यों में बढ़ चढ़ अपना योगदान दिया। 2010 में Iyuva संगठन की स्थापना की तब से अब तक युवाओं के लिए राजनीति में 32% भागादारी के लिए मुहिम चला रहे है और युवाओं के भविष्य व देश के विकास के लिए निरंतर कार्यरत हैं ।

दिवाकर दुबे

दिवाकर दुबे का जन्म 1 फरवरी 1989 को रसूलपुर छपरा, सारन ,बिहार भारत में हुआ. आपने शुरुआती अकादमिक पढ़ाई गणित विषय में स्नातक होने के बाद एक सांख्यिकी सेवक के रूप में कार्य किया लेकिन एक साल बाद ही संचार मीडिया को अपना अध्ययन विषय बनाया. कहा जाता है कि जितना लगाव इनका गणित में था उससे कहीं ज्यादा संचार शोध में. आपने  न्यू मीडिया के तरीकों पर  सोचने और सोशल मीडिया का राजनैतिक हथियार के तौर पर हो रहे उपयोग वाले माध्यम के तौर पर विचार किया .

बड़े निगमों के द्वारा मीडिया पर कब्जा जमाना संस्कृति बना लेने के बाद इस बात पर चिंता व्यक्त करने वालों में इनका नाम अग्रणी है.

मीडिया स्टडीज विषय में एम.फ़िल करते समय इन्होंने अपने एक मित्र के साथ जनतंत्र नाम की न्यूज़ वेबसाइट की शुरुआत की. वर्ष 2017 से उसका प्रकाशन जारी है. भारत के कई पत्र- पत्रिकाओं में इनके शोधपत्र और लेख प्रकाशित हो चुके हैं. कई मीडिया संस्थानों में विभिन्न पदों  पर सेवा दे चुके हैं. वही सार्वजनिक जीवन में आरएसएस के स्वयसेवक रहे हैं और अपने मानद बड़े भाई रुद्र प्रताप जी के साथ अभी i युवा संगठन को देश के अनेक भागों में विस्तृत करने का कार्य कर रहे हैं. इन पर राष्ट्रीय सचिव सह मीडिया प्रमुखः दायित्व हैं.

पवन कुमार

पवन कुमार का जन्म गाजियाबाद में हुआ, जहां उन्होंने कॉलेज से B.Tech की पढ़ाई करते हुए 2013 में छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की। जिसके बाद से वह समाज की भलाई के लिए और जनता के अधिकारों के लिए आवाज उठाते रहे हैं। देश की उन्नति और विकास के लिए कार्य करते हुए 2015 में Iyuva संगठन से जुड़ने के बाद से ही वह युवाओं के लिए कार्य करते आ रहें हैं। इसके साथ ही देश के युवाओं को राजनीति में 32% आरक्षण दिलाने के लिए कार्य करते रहे और आगे भी करते रहेंगे।

संदीप तोमर

उत्तरप्रदेश के बागपत में रहकर मेरठ से B.Tech की पढ़ाई पूरी की। 2012 से छात्र राजनीति से जुड़े रहकर लोगों के हक में कार्य किया। राजनीति में बीते 6 सालों में शिक्षा के क्षेत्र के साथ युवाओं की राजनीति में भागीदारी को बढ़ाने के लिेए भी अपना योगदान दिया। 2012 में Iyuva संगठन से जुड़ने के बाद से अब तक संगठन की मुहिम के साथ कदम से कदम मिलाकर युवाओं के लिए राजनीति में 32% भागादारी के लिए कार्य करता रहा हूं और आगे भी युवाओं के भविष्य व देश के विकास के लिए काम करता रहूंगा।

विवेक राजपूत

उत्तरप्रदेश के झांसी में रहकर BSC, LLB की पढ़ाई पूरी करने के साथ-साथ 2010 से छात्र राजनीति से जुड़े रहकर समाज की उन्नति के लिए कार्य किया। पिछले 8 सालों में शिक्षा के साथ राजनीति में युवाओं की हिस्सेदारी बढ़ाने को लेकर जुड़े कार्यों में भी अपना योगदान दिया। 2012 में Iyuva संगठन में शामिल होने के बाद से संगठन की मुहिम “राजनीति में युवाओं के लिए 32% आरक्षण” को अपना सहयोग दिया और आगे भी युवाओं के भविष्य व देश के लिए काम करता रहूंगा।

तन्वी त्यागी

तन्वी त्यागी मीडिया स्टडीज में एमफिल करने के बाद सहायक व्यख्याता के रूप में कार्यरत पढ़ाई के साथ-साथ छात्र राजनीति का भी हिस्सा रही. बीते 4 सालों में गरीब बच्चों व युवाओं के लिए शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के साथ-साथ युवाओं की राजनीति में भागीदारी से जुड़े कार्यों में भी अपना योगदान दिया. वर्ष 2016 se आकाशवाणी से जुड़ी हैं एवं 2018 से  Iyuva संगठन से जुड़कर युवाओं के भविष्य व देश के लिए कार्य कर रही हैं. ये I युवा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य हैं.

Search Your Team Here

Name City State Position
Prashant Agra Uttar softer